स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश
छत्तीसगढ़भारतमध्यप्रदेशरायपुर संभाग

कानपुर (kanpur) की घटना को लेकर योगी सख्त, BV श्रीवासन को यूजर ट्विटर पर दे रहे Big गाली

स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश

कानपुर (kanpur) देहात जिले में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन। कार्रवाई के दौरान मां-बेटी की जलकर मौत। इस मामले में SDM , लेखपाल और SO सहित करीब 24 लोगों के खिलाफ केस दर्ज।


उत्तरप्रदेश के कानपुर (kanpur) देहात जिले में एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि रूरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने एक परिवार की झोपड़ी पर बुलडोजर चलवा दिया। इसी दौरान झोपड़ी में आगजनी की घटना हो गई। जिसमें मां-बेटी की जलकर मौत हो गई। साथ ही पिता व पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए।
घटना के बाद ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए इस मालमे में एसडीएम, लेखपाल, एसओ सहित करीब 24 लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

kanpur की घटना
Kanpur की घटना

Kanpur देहात के पुलिस अधीक्षक ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों की शिकायत पर कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जिन अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, उनमें एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, रूरा एसओ दिनेश कुमार गौतम, लेखपाल अशोक सिंह, जेसीबी ड्राइवर दीपक, मड़ौली गांव के निवासी अशोक, अनिल, निर्मल और विशाल हैं।
यही नहीं 10 से 12 अज्ञात लोगों, तीन लेखपाल और 12 से 15 महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

kanpur की घटना पर UP पुलिस https://twitter.com/Uppolice/status/1625148035729862656?t=rirNLogWLlos87cmQVmBrg&s=19

मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीड़ित परिवार से आलाअधिकारियों ने की भेंट
घटना की जानकारी मिलने के बाद कानपुर कमिश्नर, ADG और IG भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उपस्थित अधिकारियों ने पीड़ित परिवार व परिजनों को सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद योगी सरकार में राज्यमंत्री भी घटना स्थल पर पहुचें। इस कार्रवाई को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए।

Kanpur की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी ने की निंदा योगी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी ने इस घटना को लेकर कड़ी निदा की है।कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर एक वीडियो जारी किया है। जिसमें ट्वीट कर लिखा, कानपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम के सामने ही मां-बेटी ने आग लगाकर जान दे दी। पास खड़े पुलिस तमाशबीन बनी रही। अतिक्रमण हटाने का यह कौन-सा तरीका है कि लोग दुनिया से ही हट जाएं? बाबा! अपनी बुलडोजर नीति को अब भी सम्भालिए या इस खूबसूरत धरती को श्मसान बना कर ही मानेंगे?

Kanpur की घटना पर UP congress की ट्वीट

अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत

मामला कानपुर देहात जिले के रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव का है। गांव निवासी कृष्ण गोपाल दीक्षित के यहां तहसील प्रशासन की टीम बीते दिनों सोमवार को अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान परिजनों से नोकझोंक हो गई। आरोप है कि झोपड़ी में कृष्ण गोपाल की पत्नी और बेटी मौजूद थीं।

इसी दौरान उस झोपड़ी पर तहसील प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलवा दिया गया। जैसे ही बुलडोजर झोपड़ी पर चला, उसमें आगजनी की घटना हो गई। इस घटना में कृष्ण गोपाल की पत्नी प्रमिला दीक्षित और उनकी 23 वर्षीय बेटी जिंदा जल गई।

आग की लपटों से मां-बेटी को बचाने में बाप-बेटे हुए घायल

झोपड़ी में आग लगी थी जिसे बुझाने के दौरान कृष्ण गोपाल और बेटा शिवम भी झुलस गए। कृष्ण गोपाल के गंभीर रूप से झुलसने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। प्रशासन की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने मौके पर जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को घटना स्थल से खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने लेखपाल की गाड़ी को भी पलट दिया। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल के साथ पीएसी की भी तैनाती कर दी गई।

घटनास्थल पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी

घटना की जानकारी मिलने के बाद कानपुर जिले के पुलिस कमिश्नर, एडीजी और आईजी रेज घटनास्थल पहुंच गए. उन्होंने समझा-बुझाकर परिजनों और ग्रामीणों को शांत कराया। अधिकारियों ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं कानपुर देहात जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अतिक्रमण हटाने एक टीम गांव पहुंची थी। टीम कार्रवाई कर रही थी, तभी महिला और उसकी बेटी ने खुद को झोपड़ी में बंद करके आग लगा ली। दोनों की मौत हो गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। पूछताछ की जा रही है। जो भी आरोपी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेसी नेता बीवी श्रीनिवास का ट्वीट
कांग्रेसी नेता बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट करते हुए योगी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि

“ढोंगी महाराज के क्रूर बुल्डोजर तंत्र ने जिसने दो जिंदगियों को निगलकर पूरे परिवार को तबाह कर दिया उसका जिम्मेदार कौन है मोदी जी?”

kanpur की घटना पर BV श्रीवासन

उनके इस ट्वीट पर अन्य यूजरों ने भी तरह-तरह के कमेंट उनके ट्वीट पर किया है।

Rk शुक्ला नाम के एक यूजर ने लिखा है:- “1947 में लाखों हिंदुओं की जघन्य हत्या कराने वाली कांग्रेस,1984 में हज़ारों सिखों को गले में टायर जलाकर हत्या करने वाली कांग्रेस कुछ अधिकारीयों की लापरवाही पर देश के यशश्वी महान योगी आदित्यनाथ जी को गाली दे रही है।”

:- https://bolchhattisgarh.in/sensation-in-the-area-after-the-skeleton-was-found-police-engaged-in-investigation/

Onima Shyam Patel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button