स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश
छत्तीसगढ़मुख्यमंत्रीरायपुर संभाग

कल होने वाला जनदर्शन स्थगित, इस लिंक से चेक करें अपने आवेदन की स्थिति…

स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश

रायपुर : मुख्यमंत्री निवास में हर सप्ताह गुरुवार को जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमें लोग अपनी समस्याओं का समाधान के लिए पहुँचते है। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि कल गुरुवार 22 अगस्त को होने वाला जनदर्शन कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है।

जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय लोगों की समस्या सुनते हैं। मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश देते हैं।पिछले हफ्ते सीएम का जनदर्शन कार्यक्रम में सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी थी। इस दौरान जनदर्शन में अपनी समस्या लेकर आई दो महिलाओं ने सीएम को राखी बांध दी।

सीएम साय ने इन दोनों को ऐसा तोहफा दिया जिसे ये हमेशा याद रखेंगी। जनदर्शन में बड़ी संख्या में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लोग अपनी समस्याएं लेकर मुख्यमंत्री के पास आते हैं। नागरिकों के समस्या समाधान के बाद उसकी जानकारी भी जनसंपर्क विभाग के पोर्टल में अपडेट की जाती है।

जनदर्शन में समस्याओं को हो रहा समाधान

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से जनदर्शन में बारी-बारी से एक-एक कर मिल रहे हैं और अपनी समस्या बताने के साथ ही आवेदन भी सीधे मुख्यमंत्री को दे रहे हैं। जनदर्शन कार्यक्रम में सीएम साय प्रत्येक लोगों से बड़ी ही सहजता और आत्मीयता के साथ मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री बड़े ही धैर्य के साथ समस्या सुनते हैं और समस्या के यथा संभव समाधान के लिए प्रयास करने का भरोसा दिलाते हैं। आम जनता से मिलने वाले आवेदनों की कंप्यूटर में एंट्री कर करवाई के लिए संबंधित विभाग को भेजा जा रहा है।

इस लिंक से चेक करें आवेदन की स्थिति

जनदर्शन में किये गए आवेदन की जानकारी लोगों को घर बैठे ऑनलाइन जनदर्शन पोर्टल https://jandarshan.cg.nic.in पर टोकन नंबर से मिल सकेगी।

Bol CG Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button