स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश
छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

मन की बात का 100वीं एपिसोड होगा यादगार, व्यापक स्तर पर तैयारियां : राजेश मूणत

स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर माह आखरी रविवार को रेडियो के माध्यम से देश के अलग अलग क्षेत्रो में उत्कृष्ठ योगदान देने वाले लोगो से ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से जनता से सीधा संवाद करते हैं रेडियो में ” मन की बात ” के 100 एपिसोड पूरे होने वाले हैं. 30 अप्रैल को 100वें एपिसोड का प्रसारण किया जाएगा इस एपिसोड को खास बनाने के लिए केंद्र द्वारा काफी तैयारियां की जा रही है। केंद्र सरकार 100वें एपिसोड के प्रसारण को यादगार बनाने के लिए ₹100 का स्‍मारक सिक्‍का भी जारी करेगी इसी कड़ी में पश्चिम विधानसभा के पूर्व विधायक राजेश मूणत पश्चिम विधनसभा क्षेत्र में ” मन की बात ” कार्यक्रम को पूरे जोर शोर से जनता के बीच पहुँचकर करने के लिए बैठक की।

छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने बताया कि पीएम के इस कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को हर बूथ पर राजनीतिक, शैक्षणिक एवं सामाजिक जनों के साथ सुनने की योजना है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यक्रम में अंतिम पायदान तक से सीधा संवाद करते हैं और उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ठ कार्यों को रेडियो के माध्यम से देश की जनता के साथ बाँट कर उन्हें और उन जैसे अनन्य समाज सेवको को प्रोत्साहित भी करते हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा इसे प्रदेश के घर-घर पहुंचाने की योजना बना रही है और इस हेतु लोगों को जागरूक भी कर रही है

फॉलो करें क्लिक करें

मूणत ने बताया कि माननीय नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का 100 वा संस्करण को लेकर राजधानी रायपुर पश्चिम विधानसभा में व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। हमने मन की बात का 100वाँ संस्करण ऐतिहासिक बनाने का निर्णय लिया है , इसके लिए बूथ अंतर्गत आने वाले 200 घरों में निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा,जिस्का बकायदा निमंत्रण पत्र छपवाया गया है।

मूणत ने जानकारी देते नए बताया कि निमंत्रण पत्र का वितरण बूथ के अध्यक्ष एवं बूथ के मन की बात के प्रभारी के द्वारा किया जाएगा।

मन की बात सुनने के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में हर बूथ पर मुख्य अतिथि का चयन किया गया है।

मूणत ने बताया कि मन की बात का एपिसोड प्रसारित होने के बाद कार्यक्रम के अंत मे मुख्य अतिथि को शाल एवं श्रीफल एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा।

बैठक में प्रमुख रूप से अशोक पांडे, सत्यम दुवा, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, बजरंग खंडेलवाल, आशु चंद्रवंशी, गोपी साहू, पुरुषोत्तम देवांगन, गज्जू साहू मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र ठाकुर, प्रीतम ठाकुर अनिल सोनकर श्रीनिवास राव, पार्षदगण बसंत कमलेश वर्मा, राजेश ठाकुर, रजियंत ध्रुव, दीपक जयसवाल, कामिनी देवांगन, भोलाराम साहू, गोदावरी साहू, समस्त मंडल महामंत्री एवं समस्त शक्ति केंद्र प्रभारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े- Kerala Love Jihad : ईद पर लव जिहाद वाला वीडियो पोस्ट, हिंदू संगठनों में आक्रोश, vip luggage कंपनी ने पुलिस में की शिकायत

Onima Shyam Patel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button