स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश
मध्यप्रदेश

Bageshwar Dhaam में सामूहिक कन्या विवाह का आयोजन, दूल्हा-दुल्हन को दिए जायेंगे यह उपहार, हजारों श्रद्धालु पहुँच रहें दरबार

स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंध के अवसर पर मंत्री केदार कश्यप का शुभकामना संदेश

श्री बागेश्वर धाम (Bageshwar Dhaam) में महाशिवरात्रि पर्व पर सामूहिक कन्या विवाह का एक भव्य आयोजन होने जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस आयोजन में 121 गरीब कन्याओं के विवाह होंगे साथ ही उक्त कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। धाम में कन्या विवाह सम्मेलन की तैयारियों में शिष्य मंडल जुटा हुआ है। सम्मेलन में 121 गरीब कन्याओं के विवाह होंगे, सभी जोड़ों को गृहोपयोगी सामग्री उपहार में दी जाएगी। विवाह सम्मेलन के लिए अलग से पंडाल बनाया जा रहा है। कथा पंडाल के बाजू में रोड के पास विशाल पंडाल बनाया जा रहा है। डोम लगाने का काम जारी है।

पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाएं

पंडाल में 121 वेदियां बनाई जा रहीं हैं, इन सभी वेदियों में विद्वान आचार्य वैवाहिक रस्में पूरी कराएंगे। शिष्य मंडल ने बताया कि इस रोज बागेश्वर धाम में आने वाले श्रद्धालुओं और वर-वधु पक्ष के लोगों के लिए गढ़ा गांव से 1 किलोमीटर पहले पार्किंग बनाई जाएगी। इस मौके पर बागेश्वर धाम (Bageshwar Dhaam) में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन यहां की सुरक्षा के लिए गंभीर है। यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान व्यवस्था में तैनात रहेंगे। महाशिवरात्रि पर्व से पहले बुधवार को बागेश्वर धाम में करीब 50 हजार श्रद्धालु पहुंचे। इनके अलावा देश के ख्याति प्राप्त संत समाज भी पहुंचा।

ऐसे पहुंचें बागेश्वर धाम : क्लिक करें

Bageshwar Dhaam में तैयारियां तेज

गौरतलब है कि 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के दिन बागेश्वर धाम (Bageshwar Dhaam) में सामूहिक विवाह सम्मेलन का भव्य आयोजन होगा। इसको लेकर यहां बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है। इसके लिए बागेश्वर धाम (Bageshwar Dhaam) की तरफ से 35 प्रकार के सामान उपहार में दिए जाएंगे। नव दंपतियों को बागेश्वर धाम की तरफ से श्री बालमुकुंद, बाला जी सरकार विग्रह, रामचरित मानस, लहंगा चुनरी, सोने और चांदी की ज्वैलरी, कूलर, डबल बेड, सोफा सेट, कुकर, ड्रेसिंग टेबल, अलमारी , बर्तन सेट, गैस सिलेंडर और चूल्हा, इलेक्ट्रिक प्रेस, मिक्सर,वाटर हीटर, टीवी एलईडी 32 इंच, ट्रॉली बैग, फ्रिज, सफारी सूट, साड़ी 5 सेट, मेकअप बॉक्स और चूड़ी सेट उपहार के रूप में दिये जाएंगे।

अलग-अलग हिस्सों से पहुँच रहे लोग

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dhaam) में 121 कन्याओं के होने वाला सामूहिक विवाह समारोह में सभी नव दंपत्ती के लिए 121 मंडप बनाए जा रहे हैं। मंडप के दोनों तरफ रास्ता बनाए जा रहे हैं। जिसके ठीक बीच में एक मंच बनाए जा रहे हैं। जहां पर मुख्य अतिए और पंडित मौजूद रहेंगे। इस सामुहिक विवाह कार्यक्रम में देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहुंच रहे हैं। 

यह खबर पढ़ें : https://bolchhattisgarh.in/will-be-able-to-visit-mahakaal-now-devotees-wil/

Bol Chhattisgarh Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button