छत्तीसगढ़चुनावराजनीतिरायपुर संभाग

तमाम सर्वे बता रहे छत्तीसगढ़ में बन रही भाजपा सरकार : डॉ. रमन सिंह…

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि देश की तमाम एजेंसियों के सर्वे बता रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में भाजपा को स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है। उन्होंने पहली बार वोट डाल रहे युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान की अपील की और कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही सीजीपीएससी घोटाले के दोषियों पर कड़ी करवाई करेंगे। साथ ही रिक्त पदों पर 2 वर्ष में भर्ती कर युवाओं को रोजगार देंगे। उद्यम क्रांति योजना के तहत 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ ब्याजमुक्त ऋण प्रदान करेंगे।

डॉ. सिंह ने राज्य की 70 सीटों पर दूसरे चरण का चुनावी शोर थमने से पहले राजधानी स्थित अपने आवास में पत्रकारों से चर्चा में यह बातें कही। उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र के वायदों को सामने रखते हुए कहा कि भाजपा सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में ही 18 लाख आवास के लिए हम राशि जारी करेंगे। इसी तरह तेंदूपत्ता संग्रहण 5500 रुपए प्रति मानक बोरा करेंगे।

संग्रहण के दिनों में बढ़ोत्तरी कर 15 दिन करेंगे और अतिरिक्त संग्रहण करने वालों को 4500 रुपए का बोनस देंगे, इसके साथ ही हमारे आदिवासी साथियों के पैरों में कांटे न चुभें इसके लिए चरण पादुका योजना को फिर शुरू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही फड़ मुंशियों को कमीशन के अतिरिक्त 25 हजार रुपए वार्षिक मानदेय प्रदान करेंगे और प्रत्येक जनजातीय परिवार को आजीविका में बढ़ोतरी हेतु 2 बकरियां देंगे।

3100 में खरीदेंगे धान, 2 साल के बकाया बोनस की राशि देंगे

डॉ. सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद 25 दिसंबर को स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर किसानों को 2 साल का बोनस देंगे। इसके साथ ही धान खरीदी भी 3100 रुपये प्रति किवंटल में 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ खरीदी होगी, जिसमें 65,100 रु. प्रति एकड़ एकमुश्त सीधा किसानों के खाते में डाले जायेंगे। हर विवाहित महिला के लिए महतारी वंदन योजना के तहत 1000 प्रतिमाह के हिसाब से साल में 12000 रुपए उनके खाते में जमा करने का निर्णय लिया जाएगा और 500 में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। रेडी-टू-ईंट का काम वापस महिला स्व सहायता समूहों को वापस दिया जाएगा।

कांग्रेस ने किया 5 साल में 15 हजार करोड़ का घोटाला

डॉ. सिंह ने इस मौके पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया है जिसमें मुख्यमंत्री और सचिवालय सहित पूरी कांग्रेस सरकार लिप्त है, यह बड़ी डकैती है। उन्होंने आरोप लगाया कि 40 प्रतिशत अवैध शराब कांग्रेस सरकार ने बेची है। उन्होंने हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 5 साल पहले महिलाओं को 500 रुपए देने का वादा किया और 5 साल सरकार में रहने के बाद भी पूरा नहीं किया। इसके साथ ही इन्होंने शराबबंदी का वादा किया था, 10 लाख युवकों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, किसानों को दो साल का बोनस देने का वादा किया था, कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था ये सभी वादे पूरे नहीं किए गए ।

Bol CG Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button