छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Dantewada Naxli Hamla अरनपुर के नक्सली हमले में 11 जवान शहीद, CM भूपेश व EX CM रमन ने दी श्रद्धांजलि

दंतेवाड़ा। Dantewada Naxli Hamla जिले में एक बड़ा नक्सली हमला हो गया है जिसमे 11 जवानों के शहीद होने की खबर है। दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है और जवानों की गाड़ी को उड़ा दिया है। बताया जा रहा है कि जवान वाहन से जा रहे थे तभी ये हमला हुआ
जानकारी के मुताबिक जवान ऑपरेशंस पर निकले हुए थे, इसी दौरान ये ब्लास्ट हुआ है। अरनपुर के पालनार क्षेत्र में ये ब्लास्ट की खबर है। मौके पर दो एंबुलेंस को रवाना किये जाने की खबर है। पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने जवानों के शहीद होने पर संवेदना व्यक्त की है। नक्सलियों के खिलाफ जंग अंतिम दौर पर है। इसी वजह से वे ऐसी घटना को अंजाम दे रहे हैं। नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा।

फॉलो करें क्लिक करें

Dantewada Naxli Hamla

बताया जा रहा है कि एक नया कैंप खुला है और सड़क का काम अंतिम दौर पर है। इसी दौरान DRG के जवान इस इलाके से जा रहे थे। एक गाडी में सवार होकर 10 जवान जा रहे थे और इसके अलावा 1 ड्राईवर था। घायल जवानों को दंतेवाड़ा स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें आगे रवाना किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में 2 साल बाद सबसे बड़ा नक्सली हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि जवान दंतेवाड़ा से वापिस लौट रहे थे और वापसी के समय पिकअप में सवार हो गए। यह इलाका काफी संवेदनशील है और यहां पर काफी IED बरामद हो चुके हैं। बीते 15 दिनों में 3 से 4 बार IED बरामद किया जा चुका है। नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए IED लगाया था जिसके बाद वापिस आते समय ये बड़ी घटना हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button