छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

PM Awas Yojna: मोर आवास-मोर अधिकार, लेकर रहेंगे – अरुण साव

रायपुर। PM Awas Yojna छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री व भाजपा मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के अंतिम चरण में 15 मार्च को विधानसभा घेराव की जानकारी देते हुए जनसभा स्थल पिरदा में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आवासहीन हितग्राहियों के पैर पखारकर आंदोलन में उनका स्वागत किया जायेगा। मोर आवास मोर अधिकार इस विषय को लेकर हम गांव गांव गए। PM Awas Yojna

कांग्रेस के विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय का घेराव किया। पद यात्राएं की। व्यापक रूप से प्रदेश के 16 लाख परिवार PM Awas Yojna से वंचित हुए हैं, कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के कारण उन्हें आवास नहीं मिले, इसी तरह से चार लाख से अधिक शहरी परिवारों को भूपेश बघेल की सरकार के कारण प्रधानमंत्री आवास से वंचित होना पड़ा है।

छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता की आशा का केंद्र, जहां विकास की रूपरेखा तय होती है, वहां प्रधानमंत्री आवास से वंचित परिवार अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए राज्य विधानसभा का घेराव करेंगे। एक लाख से अधिक संख्या में विधानसभा घेराव का आंदोलन होगा, जिसमें 75 प्रतिशत से अधिक हितग्राही शामिल होंगे, जो अपनी आवाज को बुलंद करेंगे। PM Awas Yojna

फॉलो करें क्लिक करें

PM Awas Yojna को लेकर BJP नेताओं का बयान

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि आरंभ में भूपेश बघेल ने कहा कि इसलिए हम राज्यांश नहीं देंगे क्योंकि योजना में प्रधानमंत्री शब्द है और अब नई नई प्रकार की बातें कर रहे हैं। सर्वे कराने की बात कर रहे हैं। सर्वे बहुत पहले से होकर रखा है। 2011 की सर्वे सूची है। 2016 में सबको जोड़कर सूची बनी है। लेकिन लोगों के बीच भ्रम पैदा करके नए सर्वे की बात कर रहे हैं।

PM Awas Yojna
PM Awas Yojna को लेकर विरोध प्रदर्शन स्थल का निरीक्षण

वास्तविकता यह है कि भूपेश बघेल की सरकार की नीयत अच्छी नहीं है। लोगों को आवास नहीं देना चाहते। आज कांग्रेस के नेता नई-नई बातें करते हैं। क्या अपने मंत्री के उस पत्र को झुठला सकते हैं जो उन्होंने इस्तीफा देते समय लिखा था कि बार-बार फंड आवंटन की मांग कर रहा हूं लेकिन मकान नहीं बन पाए हैं। तथ्य के विपरीत कांग्रेस के नेताओं के बयान आते हैं। PM Awas Yojna देने का नरेंद्र मोदी जी ने जो सपना देखा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे हों तो हर गरीब परिवार को पक्का मकान मिले। PM Awas Yojna

कांग्रेस शासित अन्य राज्य भी दे रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों के साथ अन्याय कर रही है। अत्याचार कर रही है। उनको चुनौती देते हुए अपने हक की लड़ाई के लिए विधानसभा को घेरेंगे। इसके पहले के चरण में विधायकों के घेराव के दौरान भी पुलिस की लाठियां चली है लेकिन आंदोलन आगे बढ़ा है। हितग्राही अपने अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे हर हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे। कल यहीं पिरदा में सब लोग एकत्रित होंगे और विधानसभा घेराव के लिए निकलेंगे।

प्रदेश सरकार ने गरीबों का आवास छीना है। उनके मंत्री ने इसी कारण विभाग से इस्तीफा दिया है लेकिन कांग्रेस सरकार गरीबों को आवास देने की बजाय गलतबयानी कर रही है। कांग्रेस PM Awas Yojna पर भ्रम फैला रही है। PM Awas Yojna
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ की गरीब जनता की लड़ाई है, गरीब अपना हक मांग रहे हैं, अधिकार मांग रहे हैं कोई भीख नहीं मांग रहे। छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करने जा रहे हैं और हम कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित हैं। यह विषय गरीबों को जोड़ने वाला विषय है।

हमने चरणबद्ध कार्यक्रम किए। पहले हम गांव गए, विधानसभा क्षेत्रों में गए, लोगों से मिले जुले बातचीत की, कांग्रेस विधायकों के निवास का घेराव किया, कार्यालय का घेराव किया, सरकार को चेतावनी दी कि हम विधानसभा का घेराव करेंगे। विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है।

इस बजट में भी PM Awas Yojna को लेकर ठोस बात नहीं की गई। सरकार ने भ्रमित करने का प्रयास किया है उसकी कोई ठोस नीति नहीं है। 24, 25 व 26 फरवरी को राजधानी में कांग्रेस का अधिवेशन होता है उसके लिए सरकार के पास पैसा है लेकिन गरीब के आवास के लिए पैसा नहीं है। कल हम यहां से विधानसभा घेराव करने निकलेंगे और कुंभकरण की नींद में सोई सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा कि यह जो जनगणना की बात करते हैं तो किसी एक प्रदेश के लिए जनगणना नहीं होती पूरे देश के लिए होती है। यह जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 16 लाख आवास बनने हैं। मुख्यमंत्री कहते है कि 8 लाख आवास बने हैं लेकिन यह जो आवास बने है, वह भारतीय जनता पार्टी के समय बने हैं।

उस समय छत्तीसगढ़ एक नंबर पर था। यह जो कहते हैं कि आठ लाख मकान बनाए हैं तो हमने उन्हें चुनौती दी है कि बताएं कि कहां बनाए है? यह हाल है गरीबों की योजनाओं का है। 56 हजार पंप कनेक्शन के लिए पैसा नहीं है, सिंचाई के बजट के लिए पैसा नहीं है। यह गरीब विरोधी सरकार है। बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है। सरकार ने गरीबों से जो भी कहा है असत्य कहा है।

8 लाख आवास भाजपा के कार्यकाल में बने हैं। झूठ बोलना बंद कर कांग्रेस सरकार खुली बहस करे, गरीबों के साथ छल करना बंद करे।
भाजपा प्रदेश महामंत्री व मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के प्रदेश संयोजक विजय शर्मा ने कहा कि यह हितग्राहियों का सबसे बड़ा आंदोलन है। सरकार अपनी पूरी ताकत लगा ले, चाहे जितना भी छल प्रपंच कर ले, हितग्राहियों के हक का सैलाब सभी बाधाएं तोड़ते हुए विधानसभा घेरकर रहेगा।
पिरदा चौक में सभा पूर्वान्ह 11 बजे प्रारंभ होगी।

सभा का नेतृत्व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास,भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, रामविचार नेताम, सांसद सुनील सोनी, संतोष पांडे, विजय बघेल, सहित सभी विधायक गण, धरमलाल कौशिक, सौरभ सिंह, रजनीश सिंह, रंजना साहू, ननकीराम कंवर, प्रेम प्रकाश पांडे, अमर अग्रवाल सहित भाजपा के सभी सांसद विधायक पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे।

इस दौरान पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, मोर आवास-मोर अधिकार अभियान के संयोजक विजय शर्मा, ओपी चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, संभाग प्रभारी सौरभ सिंह जिलाध्यक्ष रायपुर ग्रामीण अभिनेष कश्यप, रायपुर ग्रामीण प्रभारी प्रहलाद रजक, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम रायपुर मीनल चौबे मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ेंhttps://bolchhattisgarh.in/gautam-adanis-son-jeet-adani-got-engaged/

Related Articles

One Comment

  1. An interesting discussion is definitely worth comment. I believe that you should write more about this issue, it may not be a taboo subject but typically folks dont speak about these subjects. To the next! Kind regards!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button