अंतराष्ट्रीय

fumio kishida : प्रधानमंत्री पर बम से हमला, एक संदिग्ध गिरफ्तार

नई दिल्ली। fumio kishida जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा पर पाइप बम से जानलेवा हमले की खबर हैं। जापानी मीडिया के अनुसार, वाकायामा शहर में जापानी पीएम के भाषण के दौरान एक अज्ञात शख्स ने पाइप जैसी वस्तु फेंक दी। ये पाइप बम था जो पीएम के पास जाकर गिरा, लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

fumio kishida भाषण के पहले धमाका

fumio kishida Attacked बताया जा रहा है कि जहां किशिदा का भाषण होना था, वहां से उन्हें निकाले जाने के ठीक बाद ही बड़ा धमाका सुना गया।

फॉलो करें क्लिक करें

fumio kishida Attacked
fumio kishida Attacked

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें बम फटने की आवाज सुनाई दे रही है। इस घटना केबाद लोग इधर-उधर भागते देखा जा सकता है। इस दौरान पुलिसवालों को भी एक व्यक्ति को जमीन पर गिराकर उस पर काबू पाते भी देखा गया। बताया गया है कि घटना में पीएम को कोई चोट नहीं आई है। वे एक कार्यक्रम में अपनी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में भाषण देने आए थे।

हमले में पूर्व पीएम शिंजो आबे की हत्या


फूमियो किशिदा पर यह हमला पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के 9 महीने बाद ही हुआ है। शिंजो पर जुलाई, 2022 में एक व्यक्ति ने घर में बनाई गई बंदूक से हमला कर दिया था। पूर्व पीएम की इस घटना में मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़े- Assam AIIMS : उत्तर-पूर्व को मिला पहला एम्स, 3 सरकारी मेडिकल कॉलेज भी : पीएम मोदी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button