छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Dantewada Maoist attack सीएम भूपेश बघेल ने शहीदों जवानों को दी श्रद्धांजलि, बोले- नक्सलियों को देंगे मुहंतोड़ जवाब

दंतेवाड़ा। Dantewada Maoist attack दंतेवाड़ा के अरनपुर में शहीद हुए 10 जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री बघेल के साथ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इसके बाद  जवानों के परिजनों से मुलाकात की। शहीद जवानों के पार्थिव शरीरों को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किए जा रहे हैं। 

Dantewada Maoist attack नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा

Dantewada Maoist attack मुख्यमंत्री अफसरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक भी लेंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि, हमारे जवानों ने नक्सलियों से लड़ते हुए शहादत दी है। उनकी ये शहादत बेकार नहीं जाएगी। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अब और तेज होगी। मुख्यमंत्री ने कहा, नक्सलियों को हमारे जवान घेरकर जंगल में मारते हैं और उनके शवों को लेकर भी आते हैं। नक्सलियों को अब मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उनको अब ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा। लगातार नक्सलियों का दायरा घटता जा रहा है।

फॉलो करें क्लिक करें

Dantewada Maoist attack
Dantewada Maoist attack

परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन

Dantewada Maoist attack मुख्यमंत्री बघेल ने पुलिस लाइन में शहीद जवानों के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। जवानों को श्रद्धांजलि देने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, दंतेवाड़ा विधायक, देवती कर्मा समेत दंतेवाड़ा कलेक्टर, आईजी, एसपी से लेकर तमाम पदाधिकारी पहुंचे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस की ओर से हमले का वीडियो जारी किया गया है। इसमें जवानों की गाड़ी को ब्लास्ट से उड़ते और नक्सलियों के मूवमेंट को दिखाया गया है। 

शहीद हुए जवानों के नाम


हेड कॉन्सटेबल संतोष तामो, जोगा सोढी, मुन्ना राम कड़ती, नव आरक्षक दुल्गो मण्डावी, लखमू मरकाम, जोगा कवासी, हरिराम मण्डावी, गोपनीय सैनिक राजू राम करटम, जयराम पोड़ियाम और जगदीश कवासी शहीद हुए हैं। इनके साथ ही निजी वाहन के चालक धनीराम यादव की भी मौत हो गई है। 

इसे भी पढ़े- Dantewada Naxli Hamla अरनपुर के नक्सली हमले में 11 जवान शहीद, CM भूपेश व EX CM रमन ने दी श्रद्धांजलि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button