राजनीतिचुनाव

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू , भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने किया मतदान…

जयपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद अब राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इस दौरान छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने मतदान किया। वोट डालने के बाद उन्होंने लोगों से अपील कर कहा, मतदान विकास के लिये समरसता के लिये सुरक्षा के लिये कीजिए।

सुबह 11 बजे तक राजस्थान में 24.74% वोटिंग

आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जहां 5.25 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल कर सकेंगे। वोटिंग करवाने के लिए पौने तीन लाख से ज्यादा कर्मचारी लगाए गए हैं। कई मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। इस बीच सुबह 11 बजे तक राजस्थान में 24.74% वोटिंग हुई है।

चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण इस क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान में कुल 1862 उम्मीदवार मैदान में हैं और मतदाताओं की संख्या 5,25,38,105 है। इनमें 18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 मतदाता शामिल हैं, उनमें से 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा।

वही राजस्थान में एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की मौत की वजह से वोटिंग नहीं हो रही है। राजस्थान में मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच में ही माना जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर जीत का दावा कर रहे हैं वहीं, बीजेपी जनता के मन को जीतकर चुनाव जीतने की कोशिश में हैं।

Bol CG Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button